पतंजलि रिसर्च सेंटर में तेजी से चल रहा काम, जल्द बाजार में आएगी Black Fungus की दवा

IMA
 

देहरादून: पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि कोरोना के इलाज में कारगर कोरोनिल के बाद जल्द ही पतंजलि (patanjali) ब्लैक फंगस (Black Fungus) की दवा बना रही है, बालकृष्ण ने दावा किया है की सार्थक परिणाम भी सामने आ गए हैं। आयुर्वेदिक दवा ब्लैक फंगस ही नहीं सभी तरह के फंगस में कारगर होगी। कोरोना की पहली लहर में पतंजलि ने कोरोनिल बाजार में उतारी थी। दावा किया था कि कोरोनिल कोविड के इलाज में कारगर है।

हालांकि, इसको लेकर काफी विवाद हुआ। उनका कहना है कि कोविड की दूसरी लहर में भी कोरोनिल की मांग बढ़ी और मरीज स्पोर्टिंग दवा के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं।

पतंजलि की ब्लैक फंगस की दवा दुकानों में जल्द मिलेगा:- ब्लैक फंगस (Black Fungus) के इंजेक्शन काफी महंगे हैं। इसके बाद भी लोगों की मौत हो रही है। ब्लैक फंगस महामारी के बीच पतंजलि (patanjali) के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने दावा किया है जल्द ही पतंजलि की ब्लैक फंगस की दवा बाजार में आ जाएगी। दवा बनाने का काम चल रहा है। शुरुआती सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। आयुर्वेदिक दवा ब्लैक फंगस ही नहीं सभी तरह के फंगस में काम करेगी। स्वामी रामदेव ने कहा कि बीमार होने पर लोग कहते हैं अस्पतालों में जाओ। दवा खाओ, ये टेस्ट कराओ। इलाज में लगने वाला इतना 25-50 लाख रुपये हमें दे जाओ। लूटमार मची हुई है। बाबा ने कहा कि सब अपने घर पर रहकर योग करो और फिर देखो कैसे निरोग होगे। उन्होंने कहा मैं थोड़े दिन मौन योग साधूंगा।

 

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

 

यह भी पढ़े: http://Breaking: वरिष्ठ सहायक जेल ने की खुदकुशी, पुलिस जांच में जुटी