उत्तराखंड में वर्चुअल होगा योग दिवस: 21 जून को सीएम प्रदेश भर से एक हजार लोगों से जुड़ेंगे

CM TSR
 

देहरादून: 21 जून को होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की आयुष विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। कोरोना महामारी के कारण योग दिवस वर्चुअल होगा और कार्यक्रम की संख्या सीमित रखी जाएगी। इसमें मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत प्रदेश भर से एक हजार लोगों से वर्चुअल जुड़ेंगे।

इस बार सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा

आयुष विभाग की ओर से उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। इसके लिए विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत शिरकत करेंगे। आयुर्वेद विभाग के निदेशक डा. एमपी सिंह ने बताया कि इस बार सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। कोरोना महामारी के कारण कार्यक्रम में सीमित संख्या रहेगी। प्रदेश भर से एक हजार लोग वर्चुअल कार्यक्रम से जुड़ेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में योगाभ्यास के साथ ही योग के महत्व की जानकारी दी जाएगी।

घर पर रहकर ही योग करें और स्वस्थ रहे: पर्यटन मंत्री

हर साल 21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जाता है। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि कोरोना को देखते हुए लोग घर पर रहकर ही योग करें और स्वस्थ रहें। योग शरीर, मन, बुद्धि और आत्मा को एकमस्त करने वाला अद्वितीय माध्यम है। कोरोना काल में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए योग ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से राज्यमंत्री धन सिंह रावत ने की मुलाकात