उत्तराखंड बॉर्डर पर शुरू हुई सख्त चेकिंग, फर्जी Covid Report लेकर आ रहे लोगों पर केस दर्ज

covid report
 

देहरादून: हमारे देश में सुविधा सबको चाहिए, लेकिन नियमों का पालन कोई नहीं करना चाहता। अब उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को ही देख लें। राज्य सरकार ने कोविड रोकथाम के लिए नई गाइडलाइन क्या जारी की, कुछ सयाने टाइप लोग फर्जीवाड़े पर उतर आए। सैर-सपाटे के लिए ये लोग फर्जी कोविड रिपोर्ट (Covid Report) लेकर उत्तराखंड आने लगे हैं। ऐसे लोगों को पकड़ना भी खुद में बड़ी चुनौती है। ताजा मामला देहरादून का है। यहां एक कार सवार फर्जी कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लेकर पूरे परिवार संग मसूरी घूमने पहुंचा था, लेकिन बॉर्डर पर धर लिया गया।

जांच के दौरान कार सवार और उसके पूरे परिवार की कोविड रिपोर्ट (Covid Report) फर्जी पाई गई। आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र का मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना बुधवार की है। शाम के वक्त आशारोड़ी चेक पोस्ट पर पुलिस बाहर से आने वाले लोगों की आरटीपीसीआर और अन्य दस्तावेज चेक कर रही थी।

इस दौरान गाजियाबाद से आए एक परिवार को पुलिस ने पकड़ लिया। जांच के दौरान कार में सवार सभी लोगों की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट फर्जी पाई गई। कार सवार ने पुलिस को 10 जांच रिपोर्ट दिखाई थीं, और ये सभी फर्जी थीं। इसके थोड़ी देर बाद पुलिस ने एक और कार को रोका। इस कार में तीन लोग बैठे थे। इनकी रिपोर्ट भी फर्जी पाई गई। सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र का केस दर्ज हुआ है। अगली कार्रवाई बृहस्पतिवार को की जाएगी। पुलिस ने इस मामले में तरुण मित्तल, अमित गुप्ता, अमित कौशिक और सुजीत कामत को गिरफ्तार किया है। सुजीत बिहार का रहने वाला है। जबकि तीन अन्य आरोपी गाजियाबाद के रहने वाले हैं। अगर आप भी उत्तराखंड आ रहे हैं तो प्लीज कोविड गाइडलाइन का ध्यान जरूर रखें।

News  Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े:  इस बार उत्तराखंड में कांवड़ियों की एंट्री बैन, जबरदस्ती घुसे तो दर्ज होगा मुकदमा