Uttarakhand: राजधानी देहरादून सहित चार जिलों में दो दिन का लॉकडाउन, ज़रूरी सामान के साथ खुली रहेगी शराब की दुकान

lockdown

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए अब सरकार सख्त कदम उठा रही हैं। राजधानी देहरादून सहित चार जिलों में अब दो दिन के लिए कंप्लीट ल़ॉकडाउन रहेगा। इस दौरान केवल जरुरी चीजों में शामिल दुकानें और शराब की दुकान ही खुली रहेंगी।

उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हाल ही में बयान दिया था कि सरकार फिर से लॉकडाउन करने की कोई तैयारी नहीं कर रही है। लेकिन बाज़ारों को हफ्ते में दो दिन बंद करने को लेकर व्यापार मंडलों के सुझाव आ रहे हैं। व्यापार मंडल चाहते हैं कि हर हफ्ते शनिवार और रविवार को लॉकडाउन किया जाए।

 

राज्य सरकार के अनुसार, राजधानी देहरादून में शनिवार को रविवार को कंपलीट लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान जरूरी सामान की दुकानों के अलावा, शराब की दुकान भी खुली रहेंगी। दो दिन के इस संपूर्ण लॉक डाउन के बीच शराब को भी ‘जरूरी सुविधाओं’ में शामिल किया गया है। जो की आम जनमानस के गले के नही उतर रहा है।ऐसे में सरकार का यह निर्णय हास्यास्पद मालूम होता है कि अब जनता के लिए आटा, दाल से जरूरी शराब हो गयी है। फ़िलहाल अगले शासन आदेश आने तक यही आदेश लागू रहेगा।

 

यह भी पढ़े:http://जाने अपना आज का दैनिक राशिफल News Trendz पर: एस्ट्रो राजीव अग्रवाल के साथ