Uttarakhand: वीकेंड पर मसूरी जाने का है प्लान तो यह खबर ज़रूर पढ़े

uttarakhand
 

देहरादून: आशीष कुमार श्रीवास्तव जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी स्तर पर सतर्कता आवश्यक है, इसके लिए सभी उप जिलाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में नियमित चैकिंग अभियान चलाते हुए मानकों का पालन ना करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने को कहा। उन्होंने कहा कि कोरोना के विरूद्ध लड़ाई में और अधिक सक्रिय रहते हुए कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण कार्य के साथ ही सावधानी बहुत आवश्यक है इसमें किसी चूक के लिए कोई स्थान नहीं है। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में विशेष सतर्कता बरतने तथा इस कार्य में पुलिस की सहायता ली जाए। उन्होंने बाजारों, रेलवे स्टेशन, बस स्टाॅप, पर्यटन स्थलों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों को दिये। साथ ही अपने-अपने क्षेत्रों में विभिन्न माध्यमों से जनमानस को जागरूक करने को कहा। अवगत कराया गया कि सामाजिक दूरी एवं मास्क ना उपयोग करने वालों के विरूद्ध चालान की कार्यवाही की गई जिनमें चकराता-त्यूनी-कालसी में 32, विकासनगर 50, तहसील सदर क्षेत्रान्तर्गत 163, डोईवाला में 42, ऋषिकेश में 26 एवं मसूरी में 22 व्यक्तियों के चालान प्रशासन की टीम द्वारा दिये।

uttarakhand

जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि उत्तराखण्ड शासन द्वारा कोविड की रोकथाम हेतु कोविड कफ्र्यू को 13 जुलाई की प्रातः 06 बजे से 20 जुलाई 2021 की प्रातः 06 बजे विस्तारित किया गया है, जो कि जनपद में यथावत् लागू एवं प्रभावी रहेगा। जिलाधिकारी ने कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के दृष्टिगत सप्ताहांत पर मसूरी आने हेतु दो-पहिया वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। अन्य वाहनों से मसूरी केवल उन्हीं पर्यटकों को आने की अनुमति होगी, जिनके पास देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर आॅनलाईन रजिस्ट्रेशन, 72 घण्टे पूर्व की कोविड नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट तथा मसूरी होटल की बुकिंग के साक्ष्य उपलब्ध होगा। इसके अतिरिक्त सहस्त्रधारा, गुच्चुपानी एवं मसूरी में किसी व्यक्ति को तालाब, नदी झरने आदि में प्रवेश करने की अनुमति नही होगी।

News  Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: मुख्यमंत्री ने रवाना की बेसिक लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस, श्रीनगर और बदरीनाथ के मध्य होगा संचालन