Uttarakhand: तीरथ कैबिनेट की बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

CM
 

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) से बड़ी खबर सामने आयी है। शुक्रवार को अचानक मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई है। बता दें कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में शाम 5 बजे सचिवालय में शुरु होने वाली कैबिनेट बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है और कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है।

 

कैबिनेट बैठक में कोविड महामारी की तीसरी लहर और बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं। साथ ही चारधाम यात्रा को लेकर भी अहम फैसला लिया जा सकता है। खबर है कि उच्च न्यायालय के हाल ही में दिए गए निर्देशों के बाद ये अहम बैठक बुलाई गई है। 11 जुलाई से उत्तराखंड (Uttarakhand) के लोगों के लिए यात्रा खोलने की तैयारी है, लेकिन गुरुवार को एक जनहित याचिका पर उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को यात्रा टालने या यात्रा तिथि को आगे बढ़ाने को कहा है। इसी के साथ स्कूल खोलने और पढ़ाई के ऑनलाइन ऑफलाइन को लेकर भी सरकार फैसला सुना सकती है। इसी के साथ आपदा प्रबंधन, स्वास्थ्य, परिवहन, पर्यटन और लोनिवि से जुड़े प्रस्तावों पर भी चर्चा हो सकती है। कैबिनेट में प्राइवेट स्कूलों की फीस का कानून का प्रस्ताव भी आ सकता है।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: एक जुलाई से देशभर में लागू होने जा रहे Driving License के नए नियम