चौथे भव्य दीपोत्सव की अयोध्या में तैयारी शुरू: बाहरी लोगो की एंट्री पर आज से लगी रोक

ayodhya

लखनऊ : अयोध्या  में चौथे भव्य दीपोत्सव को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी है। इस भव्य दीपोत्सव में किसी भी तरह की खलन न हो इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था का खाका खींचा जा रहा है। इसमें कार्यक्रम स्थल से लेकर सरयू तट के उस पार तक और संभावित आतंकी खतरे के मद्देनजर भी सुरक्षा प्लान तैयार कर लिया गया है। अयोध्या के वरिष्ठ पुलिस अफसरों की मानें तो अयोध्या शहर के बाहर के लोग दीपोत्सव स्थल के आसपास तो क्या अयोध्या में भी प्रवेश नहीं कर सकेंगे। इसके लिए रूट डायवर्जन किया जा रहा है। यहां तक कि कार्यक्रम स्थल पर आमंत्रित किए गए लोगों की भी एलआईयू जांच कराई जा रही है। बिना अनुमति पत्र के कोई कार्यक्रम स्थल तक भी नहीं पहुंच पाएगा, चाहे वह अयोध्या शहर का ही क्यों न हो।

इतना ही नहीं अयोध्या को लेकर जो संभावित आतंकी खतरा बना रहता है, उसको लेकर भी सुरक्षा रणनीति बना ली गई है और इसके तहत बम डिस्पोजल दस्ता और क्विक रिएक्शन टीम समेत सुरक्षाबलों को बाहर से बुलाया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल समेत हर महत्वपूर्ण स्थानों की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और जिसको लेकर लगातार समीक्षा भी की जा रही है।

13 तारीख को यह दीपोत्सव का कार्यक्रम होना है। उसके ठीक 2 दिन पहले से जनपद में जो खास तौर पर अयोध्या शहर है वहीं के लोगों को आने की अनुमति है। बाहर के लोग यहां पर नहीं आ सकते हैं। जो हाईवे है वहां से भी हम लोग डायवर्जन करेंगे। अयोध्या के लोग ही यहां पर आ सकेंगे. बाहरी लोगों को हाईवे से भेजा जाएगा। कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण अन्य लोगों को इजाजत नहीं दी जाएगी। हम सुरक्षित माहौल देने के लिए पूरी तरह से दृढ़ प्रतिज्ञ हैं।

यह भी पढ़े: http://जाने अपना आज का दैनिक राशिफल News Trendz पर: एस्ट्रो राजीव अग्रवाल के साथ