बलिया में पत्रकार की हत्या के मामले में सीएम योगी ने दिए सख्त कार्यवाही के निर्देश: परिजनों को 10 लाख का मुआवजा

balia

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद में फेफना कस्बे में पत्रकार रतन सिंह की हत्या मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक रतन सिंह के परिजनों को 10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान भी किया है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि मुख्यमंत्री ने बलिया के पत्रकार रतन सिंह की हत्या पर गहरा शोक व्यक्त किया है. साथ ही शोक संतप्त परिवार के लिए 10 लाख रुपए आर्थिक मदद का भी ऐलान किया है।

 


गौरतलब है कि सोमवार रात को फेफना कस्बे में आपसी रंजीश और जमीन विवाद में पत्रकार रतन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी अरविंद सिंह, दिनेश सिंह और सुनील सिंह समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है। आगे की कार्रवाई जारी है।

 

पत्रकार की हत्या पर अब सियासत भी शुरू हो गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर हमला बोला. प्रियंका गांधी  ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सरकार की स्‍पीड बताते हैं और अपराध का मीटर उससे दोगुनी स्‍पीड से भागने लगता है।

 

तो दूसरी तरफ बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी प्रदेश सरकार को घेरते हुए। प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किये है।

 

फ़िलहाल इस हत्याकांड को लेकर पत्रकारों में रोष साफ़ देखने को मिल रहा है। बीते तीन माह में तीन पत्रकारों की हत्या से प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठना लाज़मी है। उधर इस मामले में योगी सरकार ने पुलिस के आलाकामन को सख्त और जल्द कार्यवाही के निर्देश दे दिए है।

यह भी पढ़े:http://साक्षी मिश्रा ने अखिलेश यादव से माँगा मिलने का वक्त: समाजवादी पार्टी कर सकती है ज्वाइन