CM योगी कल गोरखपुर में रखेंगे सैनिक स्कूल की आधारशिला, 50 एकड़ भूमि पर होगा भव्य निर्माण

CM
 

लखनऊ: गोरखपुर में सेना में अफसर बनने का सपना सजोए तैयारी कर रहे पूर्वांचल के युवाओं की राह अब और आसान होगी। ऐसे युवाओं को प्रदेश के मुख्यमंत्री (CM) योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को बड़ा तोहफा देंगे। खाद कारखाना परिसर में 50 एकड़ में प्रस्तावित सैनिक स्कूल का मुख्यमंत्री दोपहर तीन बजे शिलान्यास करेंगे। इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे।

गोरखपुर खाद कारखाना परिसर में बनने वाला सैनिक स्कूल, प्रदेश का पांचवां सैनिक स्कूल होगा। ‘युवाओं को शिक्षा, देश की रक्षा’ के ध्येय से शुरू हो रहे इस शैक्षिक प्रकल्प में कक्षा 6 से 12 तक बालक- बालिकाओं को आवासीय व्यवस्था के तहत शिक्षा प्रदान की जाएगी। छात्र छात्राओं के लिए अलग अलग कैंपस होगा। गोरखपुर के सैनिक स्कूल का प्रशासनिक भवन प्राचीन भारतीय संस्कृति व परंपरा का दर्शन कराने वाला होगा। स्कूल की सभी इमारतें भी देशभक्ति का भाव जाएंगे।

मुख्यमंत्री(CM) की मंशा है कि सैनिक स्कूल के परिसर का माहौल ऐसा हो जो विद्यार्थियों में राष्ट्रभक्ति का जज्बा भरता रहे। सीएम के निर्देशों के अनुरूप यहां बनने वाली हर इमारत का नाम शहीदों, महापुरुषों के नाम से होगा। स्कूल कैंपस में बागवानी, जैविक खेती व गोशाला की भी व्यवस्था होगी

News  Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े:  CM योगी ने कोरोना से निराश्रित हुए बच्चों के खाते में भेजे तीन महीने के 12 हजार रुपये