Corona Virus: योगी सरकार ने जारी की अनलॉक- 2 की गाइड लाइन, जाने क्या रहेगा बंद और कितनी मिलेगी छूट

Corona Virus Unlock 2.0: यूपी सरकार ने केंद्र की गाइडलाइन को लागू करते हुए सूबे में स्कूल और कॉलेज को 31 जुलाई तक बंद रखने का फैसला किया है

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम 4 बजे देश की जनता को सम्बोधित करते हुए अनलॉक फेज -2 की घोषणा के साथ ही ज़्यादा सावधानी और इस कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के प्रति सतर्कता बतरने को लेकर जनता से अपील की तो वही केंद्र सरकार के गाइडलाइन्स के आधार पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) ने भी मंगलवार शाम को अनलॉक 2.0 (Unlock-2.0) के लिए गाइडलाइन जरी कर दी है।

मुख्य सचिव की ओर जारी गाइडलाइन के मुताबिक, यूपी के कन्टेनमेंट जोन में 31 जुलाई तक लॉकडाउन जारी रहेग। कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी सभी जगह अनलॉक पार्ट टू की व्यवस्था लागू होग। यूपी सरकार ने भी केंद्र की गुइडलाइन को ही लागू करते हुए सूबे में स्कूल और कॉलेज को 31 जुलाई तक बंद रखा है, जबकि रात्रिकालीन कर्फ्यू अब रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक होग। हालांकि, मेरठ मंडल में यह समय रात के आठ बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा।

https://www.newstrendz.co.in/dainik-rashifal/newstrendz-danik-rashifal-astro-rajeev-agarwal-daily-horoscope

अनलॉक – 2 में यह रहेंगे बंद:
स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, ट्रेनिंग सेंटर, अंतर्राष्ट्रीय हवाई यात्रा, मेट्रो सेवा, सिनेमाहाल एंड मल्टीप्लेक्सेज, जिम, स्विमिंग पुल, एंटरटेनमेंट पार्क, थिएटर, बार, सभागार, असेंबली हॉल। इसके अलावा सभी प्रकार की सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षिक, सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यक्रम व अन्य सामूहिक गतिविधियों पर भी रोक रहेगी।

up-unlock-2-go

रात्रि आवाजाही पर इन्हे मिलेगी छूट:

रात के दौरान किसी भी तरह के वाहनों को आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। केवल जरूरी गतिविधियों को छोड़कर, जिनमें औद्योगिक इकाइयों की मल्टीपल शिफ्ट, राज्य एवं राज्यकीय राजमार्गों पर व्यक्तियों और माल आदि का परिवहन, माल की लोडिंग, अनलोडिंग और बसों, ट्रेनों व हवाई जहाजों से जाने वाले भी शामिल होंगे। इस संबंध में स्थानीय प्राधिकारी अपने पूरे क्षेत्राधिकार में धारा 144 के अंतर्गत निषेधाज्ञा जारी करेगा और इसका कड़ाई से पालन कराया जाएगा। कोविड-19 कोरोना वायरस(Corona Virus) के प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय नीति निर्देशकों का पालन सख्ती से किया जाएगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ की अपील- पूरी सतर्कता बरतें:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लोगों से अपील की है कि अनलॉक- 2 में भी लोग पूरी तरह से सतर्कता बरतें। यही नहीं उन्होंने कहा कि केंद्र की गाइडलाइन के मुताबिक ही अनलॉक-2 की शुरुआत प्रदेश में हो रही है। उन्होंने अधिकारियों से भी नियमों का अनुपालन सख्ती से करवाने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़े:http://Corona Virus: देहरादून में अब शनिवार और रविवार को भी खुलेंगे बाजार

Leave a Reply

Your email address will not be published.