उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन व साप्ताहिक बंदी ख़त्म, अब रोज़ खुलेंगे बाजार

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। कोरोना संक्रमण के कारण प्रदेश में लागू रविवार की बंदी के फैसले में बदलाव किया गया है, अब बाजारों की साप्ताहिक बंदी पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुसार ही होगी।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अनलॉक 4 के तहत पहले दो दिन के वीकेंड लॉकडाउन को ख़त्म किया था, इसके बाद अब मंगलवार को योगी सरकार ने रविवार की साप्ताहिक बंदी की को भी समाप्त कर दिया है। प्रदेश में अब पूर्व की भांति ही साप्ताहिक बंदी होगी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही आर्थिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए है। इसी के तहत प्रत्येक पूरे प्रदेश में रविवार को बाजारों की प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बंदी के स्थान पर अब बाजारों की साप्ताहिक बंदी पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुसार ही होगी।

1000 आईसीयू बेड्स तैयार करने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज निर्देश देते हुए कहा कि राजधानी के डाॅ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान, केजीएमयू और एसजीपीजीआई द्वारा 1000 आईसीयू बेड्स तैयार किए जाएं। कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों पर सभी होटल व रेस्टोरेंट का संचालन कराया जाए। इन सब में कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के सभी मानकों का पालन करना भी सुनिश्चित किया जाए। कंटेनमेंट जोन में सभी लोगों के अनिवार्य रूप से कोविड-19 टेस्ट कराएं जाये।

https://www.newstrendz.co.in/uk/aiims-rishikesh-use-new-technology-for-pacemaker-implantation/

जीएसटी कलेक्शन को बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास किये जाये

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीएसटी कलेक्शन को बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास करने के भी निर्देश दिए। जीरो बजट खेती के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित करने को कहा गया है। कुपोषित बच्चों के परिवार को मुख्यमंत्री निराश्रित/बेसहारा गोवंश सहभागिता योजना’ के अन्तर्गत गौ आश्रय स्थल से गाय उपलब्ध कराने को कहा गया है। स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किए जा रहे शहरों में कार्य की गति तेज की जाए। नगर निकायों में अमृत योजना के कार्यों को गति दी जाए। लोक निर्माण विभाग को सड़कों को पूर्णतया गड्ढामुक्त करने के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए हैं।

यह भी पढ़े: यूपी में होती हत्याओं के कारण सरकार पर बरसी बसपा सुप्रीमो मायावती