Weather Alert: यूपी में सोमवार को दस्तक दे सकता है मानसून, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather alert
 

लखनऊ: मौसम विभाग के पूर्वानुमान (Weather Alert) के अनुसार सोमवार से कानपुर समेत आसपास के शहरों उन्नाव, कन्नौज, बांदा, महोबा, हमीरपुर, हरदोई, इटावा, औरैया, जालौन, चित्रकूट, फतेहपुर, फर्रुखाबाद आदि जगहों पर मानसून दस्तक दे सकता है। 50 वर्षों में ऐसा पहली बार होगा, जब मानसून निर्धारित समय से 15 दिन पहले आ जाएगा। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) के मौसम विज्ञानी डॉक्टर एसएन पांडेय के अनुसार उत्तर भारत में मानसून इस बार काफी पहले पहुंच रहा है।

दक्षिण पश्चिमी मानसून पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत कानपुर में रविवार देर रात तक आने की (Weather Alert) संभावना है। रविवार को सुबह से ही कानपुर में बादल छाए रहे। वहीं आसपास के क्षेत्रों में भी बदली रही। मौसम विभाग की मानें तो इस मानसून के दक्षिणी राजस्थान और गुजरात के कच्छ क्षेत्र को छोड़कर पूरे देश में छाने की उम्मीद है। इस साल पूरे देश में जून से सितंबर तक दक्षिण-पश्चिम मानसून से सामान्य बारिश होने की संभावना है।

 

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े:  http://Dehradun के विकासनगर में युवक की हत्या: भाई ने कराया मुकदमा दर्ज, जांच में जुटी पुलिस