Atma Nirbhar Uttar Pradesh Rojgar Abhiyan: यूपी में आज से आत्मनिर्भर अभियान,पीएम मोदी कुछ देर में करेंगे लॉन्च

‘Atma Nirbhar Uttar Pradesh Rojgar Abhiyan’  अभियान की लॉन्चिंग के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के कई मजदूरों से बात करेंगे और उनके अनुभव जानेंगे ।

लखनऊ: कोरोना संक्रमण के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से करोड़ों मजदूर अपने घरों को वापस लौटना पड़ा। जिसके चलते बहुत सारे मजदुर बेरोज़गार हो गए। अब उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से अपने घर वापस लौटे मजदूरों को यहां ही काम दिया जा रहा है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी सरकार के ‘आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान  ‘Atma Nirbhar Uttar Pradesh Rojgar Abhiyan’  की शुरुआत करेंगे। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

प्रदेश की योगी सरकार ने कहा  है कि ‘आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान’ योजना के तहत प्रदेश लौटे करीब सवा करोड़ मजदूरों को अलग-अलग क्षेत्र में रोजगार मिलेग। इसके तहत 25 अलग-अलग योजनाओं को एक जगह समाहित किया गया है, ताकि मजदूरों को काम उपलब्ध कराया जा सके।

Search……………… https://www.newstrendz.co.in/up-uk/lucknow-university-exam-postoned-demand-by-students-due-to-corona-virus

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कुछ कामगारों को पत्र सौपेंगे और सीधे उनसे बात करेंगे। बता दें कि यूपी सरकार ने लॉकडाउन के दौरान कई बड़ी कंपनियों से MoU साइन किया था, जिसका मकसद प्रवासी मजदूरों को उनके ही जिले में रोजगार उपलब्ध कराना था।

देश के अलग-अलग राज्यों से उत्तर प्रदेश में करीब 20 लाख से अधिक मजदूर वापस आए है। अब सरकार की ओर से कोशिश की जा रही है कि अधिकतर मजदूरों को प्रदेश में ही रोजगार दिया जाए।

यह भी पढ़े:http://जाने अपना आज का दैनिक राशिफल News Trendz पर: एस्ट्रो राजीव अग्रवाल के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published.