UP Board Exam: 12वीं बोर्ड की परीक्षा के बारे में जल्द होगा निर्णय, उपमुख्यमंत्री ने दिए संकेत

up-board-exam

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने सीबीएसई बोर्ड की बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द करने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए इसे देश के सभी छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताया है। माध्यमिक शिक्षा विभाग संभाल रहे उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने कहा कि शीघ्र ही राज्य के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड UP Board exam की कक्षा 12वीं की परीक्षा के बारे में निर्णय लिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UP Board exam) की कक्षा 12 की परीक्षा के बारे में मुख्यमंत्री के साथ बैठक करने के बाद शीघ्र ही निर्णय लिया जाएगा।उल्लेखनीय है कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से उत्पन्न असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने वर्ष 2021 के लिए निर्धारित उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 10वीं कक्षा की परीक्षाएं निरस्त करने का फैसला 29 मई को किया था।

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा था कि इस निर्णय से 29,94,312 विद्यार्थी प्रभावित होंगे। उन्होंने 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को 11 में प्रोन्नत करने के लिए उत्तर प्रदेश मध्यमिक शिक्षा परिषद को विस्तृत दिशा-निर्देश बनाने को कहा है।

 

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

 

यह भी पढ़े: http://Breaking: सुद्धोवाला जेल के कार्यालय सहायक की आत्महत्या के मामले में वरिष्ठ बाबू पर प्रताड़ित करने का आरोप