यूपी: सीएम ने गोरखपुर में किया 300 बेड के कोविड अस्पताल का उद्घाटन

यूपी

सीएम योगी ने कहा कि दुनिया के देशों की तुलना में भारत में कोरोना केस कम हैं और डेथ रेट भी बहुत कम है।

गोरखपुर: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज स्थित बाल चिकित्सा संस्थान में 300 बेड वाले लेवल-3 कोविड अस्पताल का लोकार्पण किया। 300 बेड में आईसीयू के 100 बेड, छह पीआईसीयू और छह एनआईसीयू बिस्तर शामिल हैं। इसमें चार ऑपरेशन थिएटर हैं, 200 आइसोलेशन बेड भी हैं। इसके साथ ही माइक्रोबायोलॉजी विभाग में तैयार बॉयोसेफ्टी लैब (बीएसएल) लेवल थ्री और प्लाज़्मा थरेपी की भी शुरुआत की गई।

 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमे कोरोना की चेन तोड़ने की दिशा में काम करना है, तभी देश कोरोना के खिलाफ जीत हासिल कर सकेगा। इसमें हर एक आम आदमी को प्रयास करना होगा। कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी इलाकों में काम शुरू करना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि होटल और रेस्तरां को बहुत दिनों तक बंद नहीं रखा जा सकता। सिर्फ एक दिन बाजार बंद रखना है बस, यह स्थानीय स्तर पर तय करें कि किस दिन बंदी करनी है। थोड़ी सी सावधानी और सतर्कता हमे बीमारी से बचा सकती है। उन्होंने कहा कि बचाव प्रशासन के स्तर से भी होना चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दुनिया के देशों की तुलना में भारत में कोरोना केस कम हैं और डेथ रेट भी बहुत कम है। उन्होंने ने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में हर एक को मिलकर लड़ना है। इस समय उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। रोजाना पिछले दिन से अधिक कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि हो रही है। रविवार को राज्य में 6777 नए लोग कोरोना पॉजिटिव केस मिले है। यह एक दिन में मिले अब तक की सर्वाधिक संख्या है। इससे पहले शनिवार को भी सबसे अधिक 6692 केस मिले थे।

यह भी पढ़े: गवर्नर कॉन्फ्रेंस: नई शिक्षा नीति में सरकार का दखल कम होना चाहिए-पीएम मोदी