सरकारी शिक्षक बनेगे कोरोना वॉरियर, सीएम योगी ने ट्रेनिंग दिलाने के दिए निर्देश

लखनऊ: कोरोना संक्रमण (COVID-19) के खिलाफ एक्शन मोड में योगी सरकार (Yogi Government), कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में मुख्यमंत्री ने पूरी ताकत झोंक रखी है। इसी क्रम में अब प्रदेश के डिग्री कॉलेजों से लेकर बेसिक टीचरों तक सभी को कोरोना वॉरियर्स बनाया जाएगा। इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारीयों को निर्देश दिया है कि सभी को इसकी ट्रेनिंग दी जाए।
इस पर अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना अवनीश अवस्थी ने कहा कि पैरामेडिकल स्टाफ और अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी स्तर के लोग सभी शिक्षकों को ट्रेनिंग देंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए हर जिले में मास्टर ट्रेनर्स की तैनाती की जाएगी। इस दौरान एक ऐप भी तैयार किया जाएगा, जिससे इन्हें नियमों का पालन करने में आसानी होगी।

प्रयागराज में फसे छात्र-छात्राओं को गंतव्य स्थल तक पहुंचाए :

मुख्यमंत्री ने आज अधिकारीयों के साथ बैठक करते हुए प्रयागराज में फसे छात्रों को उनके स्थानों तक पहुंचने के निर्देश दिये है। प्रयागराज के छात्र-छात्राओं के लिए पर्याप्त अधिकारी व कर्मचारी ड्यूटी पर लगाए जाएंगे। सुरक्षा के लिए प्रत्येक बस में पुलिस आरक्षी छात्र-छात्राओं को गंतव्य स्थल तक ले जाएंगे।

पहले चरण में पूर्वांचल के जिलों में जाएंगी 300 बसें:

मुख्यमंत्री ने कहा उनके लिए छात्र हित सर्वोपरि है, उन्होंने प्रयागराज के जिला प्रशासन व एमडी, रोडवेज को आदेश दिए हैं कि लगभग 300 बसें लगाकर छात्र-छात्राओं को चरणबद्ध, पूरी डिटेल (नाम, पता, मोबाइल नंबर आदि) लेकर जनपदों में भेजने की व्यवस्था की जाए।

मुख्यमंत्री योगीआदितियनाथ ने इसमें प्रथम चरण में सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, फतेहपुर, चित्रकूट और दूसरे चरण में अन्य जनपदों में भेजने के अधिकारीयों को निर्देश दिए हैं।

यूपी में कोरोना संक्रमण और मृत्युदर काफी कम:

अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि सीएम ने आज आगरा, लखनऊ, कानपुर, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, वाराणसी और गाजियाबाद में लॉक डाउन की समीक्षा की और नोडल अफसरों से जानकारी ली। उन्होंने कहा है कि मेडिकल इंफेक्शन बढ़ने न दिया जाए। साथ ही हॉटस्पॉट में होम डिलेवरी की सुरक्षा मजबूत रहे। सीएम ने कहा कि हमारे प्रदेश में दूसरे प्रदेशों की तुलना में मृत्यु दर और कोरोना वृद्धि दर काफी कम है। जबकि आबादी हमारे यहां सबसे ज्यादा है। योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश में लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन करने के आदेश दिए है।

 

 

यह भी पढ़े: http://हरजीत सिंह का हौसला बढ़ाने के लिए पंजाब पुलिस ने शुरू किया ‘मैं भी हरजीत सिंह’ कैंपेन

Leave a Reply

Your email address will not be published.