Uttar Pradesh: भाजपा की नवगठित प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक शुरू, रक्षा मंत्री भी मौजूद

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी की नवगठित प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित की जा रही है। बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भाग ले रहे हैं। पंचायत चुनाव और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस बैठक का खास महत्व है। सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कार्यसमिति का उद्घाटन किया। इसके बाद होने वाले सत्रों में प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य राजनीतिक प्रस्ताव प्रस्तुत कर रहे हैं।

राजनीतिक प्रस्ताव में मोदी सरकार की छह वर्ष की उपलब्धियां, किसानों, महिलाओं और युवाओं के कल्याण एवं रोजगार से जुड़ी योजनाओं को शामिल किया गया। योगी सरकार की ओर से चार साल में प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा, गरीब कल्याण के क्षेत्र में लागू योजनाओं को भी राजनीतिक प्रस्ताव में शामिल कर मुख्यमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित किया जा रहा है।

आज हम वैश्विक महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर हैं। सीमा की सुरक्षा हो या आंतरिक सुरक्षा का मसला। हम किसी भी मामले में कमजोर नहीं हैं। चीन के साथ विवाद की स्थिति में हमारे जवानों के शौर्य व संयम की जितनी तारीफ की जाए वो कम है। हम पहले किसी पर हमला नहीं करेंगे न ही किसी को अपनी भूमि का इंच भर भी किसी को लेने नहीं देंगे। हम कमजोर देश नहीं दुश्मन की जमीन पर आतंकियों का एयर स्ट्राइक से सफाया करने वाले देश हैं। पन्ना प्रमुख हमारा बॉस है, यह पार्टी अध्यक्ष का भी बॉस है। 2017 में हमने जो भी सीटें जीतीं वह इन्हीं की वजह से है। आज देश आगे बढ़ रहा है, प्रदेश इसमें बहुत अधिक भूमिका निभाएगा। न्यू इंडिया की नींव उत्तर प्रदेश है।

यह भी पढ़े:http://United States: शिकागो में पार्टी के दौरान गोलीबारी, 2 की मौत,13 घायल