जल्द ही ग्रीन और यलो जोन में सशर्त शुरू हों सकते है उद्योग

लखनऊ: कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की वजह से जारी लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से बंद उद्योग धंधों को 3 मई के बाद से राहत मिल सकती है। योगी सरकार (Yogi Government) ने लॉकडाउन के दूसरे चरण की समाप्ति के बाद बंद पड़े उद्योगों को खोलने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने 3 मई के बाद ग्रीन जोन और यलो जोन में आने वाले उद्योगों को कुछ शर्तों के साथ खोने का निर्देश दिया है।

टीम-11 के साथ हुई मुख्यमंत्री बैठक:

टीम-11 के साथ हुई  बैठक में मुख्यमंत्री ने अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग और एमएसएमई विभाग को रोडमाप बनाकर इन उद्योगों को खुलवाने को कहा है। हालांकि इस दौरान यह भी कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसेंग, थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क पहनना और सैनीटाइजर सहित अन्य मानकों का पालन करना अनिवार्य होगा।

जल्द ही ग्रीन और यलो जोन में शुरू होंगे उद्योग:
इंडस्ट्री विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक ग्रीन जोन और यलो जोन में उद्योग शुरू किए जाएंगे। ग्रीन जोन वह क्षेत्र है जहां कोरोना का एक भी मामला अब तक सामने नहीं आया है। जबकि यलो जोन वह है जहां पिछले 14 दिनों में कोई नई मामला सामने नहीं आया। इन दोनों ही क्षेत्रों में पड़ने वाले उद्योगों को शुरू किया जाएगा। यहां काम करने वाले कामगारों की थर्मल स्क्रीनिंग सहित अन्य मानकों का पालन करना होगा।।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.