Weather Report: यूपी में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना

wEATHER REPORT
 

लखनऊ: पिछले लगभग 24 घंटे से जारी उमस से लोगों को राहत मिलने जा रही है। मौसम विभाग (Weather Report) के ताजा अनुमान के मुताबिक पूर्वांचल से लेकर तराई और बुंदेलखंड तक के जिलों में रविवार शाम तक बारिश (Rainfall) की संभावना जताई गई है। इन जिलों में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के तेज झोंके की भी संभावना है। जिन जिलों में हवा के तेज झोकों के साथ बारिश की संभावना जताई गई है वे जिले हैं – बलिया, देवरिया, मऊ, आजमगढ़, कुशीनगर, गाजीपुर, जौनपुर, चंदौली, बनारस, प्रयागराज, मिर्जापुर, सोनभद्र, गोरखपुर, अयोध्या, बस्ती, अंबेडकर नगर, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, अमेठी, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, हमीरपुर, बांदा, हरदोई, कन्नौज, रायबरेली, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, प्रयागराज, कौशांबी और भदोही।

बता दें कि पिछले हफ्ते बारिश की रफ्तार प्रदेश में सुस्त ही दिखाई दी। (Weather Report) तापमान में ज्यादा बढ़ोतरी तो नहीं हुई लेकिन बीच-बीच में तेज उमस का सामना करना पड़ा है। समय-समय पर बदली हवाओं के कारण लोगों को राहत मिली है। लेकिन पूर्वांचल के कुछ जिलों को छोड़कर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में पिछले हफ्ते अच्छी बारिश दर्ज नहीं की गई है. प्रदेश के ज्यादातर शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही दर्ज किया जा रहा है। पूर्वांचल और तराई के जिलों में तो फिर भी थोड़ी बहुत बारिश हुई है, लेकिन पश्चिम के जिलों में इसकी बहुत कमी महसूस की गई है।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: CM ने हल्द्वानी में करोड़ो के विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास किया